शिक्षण में हो रहे बदलावों पर हुई चर्चा

73

स्व.राजेश पायलट राजकीय स्नातकोतर महाविद्यालय बांदीकुई एंव पोद्वार इंटरनेशनल कॉलेज के संयुक्त तत्वावधान में एफडीपी कार्यक्रम में शिक्षण के नवीनतम प्रारूपों पर चर्चा की गई। इस दौरान महाविद्यालय के फैकल्टी उपस्थित रहे।

स्व.राजेश पायलट राजकीय स्नातकोतर महाविद्यालय की रसायन शास्त्र प्रभारी कार्यक्रम कन्वीनर निर्मला बंसल ने बताया कि शिक्षण के क्षेत्र में हो रहे बदलाव पर चर्चा के लिए सभी फैकल्टी को एक मंच पर लाकर इसे और बेहतर ढंग से विद्यार्थियों के लिए उपयोग किया जा सके। इससे युवाओं को बदलती तकनीक और रसायन विज्ञान के क्षेत्र में हो रहे बदलाव की जानकारी मिल सकेगी। इससे फैकल्टी को शिक्षा के क्षेत्र में हो रहे बदलाव की जानकारी समय पर मिल जाती है। इससे विद्यार्थी व फैकल्टी के बीच अच्छा शैक्षिक जुड़ाव होता है। इसलिए एफडी का आयोजन समय -समय पर किया जाता है।

इस दौरान कार्यक्रम के पेट्रोन व चेयरमैन डॉ.आनंद पोद्वार, रुपल पोद्वार तथा पेट्रोन प्रो.सुनीता विजयवर्गीय ने प्रतिभागियों को जानकारी साझा की।

ये रहे उपस्थित
एफडी में कार्यक्रम कन्वीनर रसायन विज्ञान की प्रो.मीनू मंगल, यूनिवर्सिटी प्रो.केवीआर राव, बांदीकुई से डा.संगीता नागरवाल, डा.विश्राम मीणा, डा.विनोद कुमार बैरवा, डाॅ.गिरिजा शंकर ट्रेलर, प्रो.नीलिमा गुप्ता, प्रो.एम के पंडित व कन्वीनर निर्मला बंसल ने भाग लिया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here