फिल्मों के अलावा ऐसे करोड़ों रुपये कमा रही हैं आलिया भट्ट, जानिए कैसे

0
207
आलिया भट्ट

 

फिल्मों के अलावा ऐसे करोड़ों रुपये कमा रही हैं आलिया भट्ट, जानिए कैसे

आलिया भट्ट बॉलीवुड की खूबसूरत और सुपरहिट अभिनेत्रियों में से एक हैं। साल 2012 में फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से अपने करियर की शुरुआत करने वाली आलिया ने अब तक बॉलीवुड में कई शानदार फिल्में दी हैं। आलिया फिल्मों से ही नहीं बल्कि अन्य सोर्स के जरिए कमाई कर आज करोड़ रुपये की संपत्ति की मालकिन हैं।

बॉलीवुड एक्टर्स का करियर कई उतार-चढ़ाव से भरा होता है। जरूरी नहीं है कि फिल्मी सितारों की सभी फिल्में सुपरहिट हो। इसलिए तकरीबन हर बॉलीवुड एक्टर के साइड बिजनेस भी होते हैं। साइज बिजनेस के साथ ही वो कंपनियों में अपना पैसा निवेश भी करते हैं। साथ ही विज्ञापन, फोटोशूट करवाकर और सोशल मीडिया शेयरिंग के जरिए भी पैसे कमाते हैं। अपनी खूबसूरती और एक्टिंग के लिए मशहूर बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने हाल ही में निवेश किया है। आइए जानते हैं इसके बारे में।

बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट ने लाइफस्टाइल ब्रांड नाइका में निवेश किया है। हालांकि उन्होंने कितना निवेश किया है, इसकी जानकारी नहीं दी गई है। नाइका की स्थापना 2012 में फाल्गुनी नायर ने की थी। फाल्गुनी केकेआर इंडिया के प्रमुख संजय नायर की पत्नी हैं। नाइका ने महिलाओं के सौंदर्य प्रसाधन से कारोबार की शुरुआत की थी। अब कंपनी फैशन के विभिन्न उत्पाद भी पेश करती है। कंपनी का दावा है कि उसके पास 50 लाख से अधिक सक्रिय उपभोक्ता हैं।

पिछले साल फोर्ब्स इंडिया की टॉप 100 सिलेब्रिटी की सूची में आलिया भट्ट आठवें स्थान पर थीं, जबकि बॉलीवुड की सभी अभिनेत्रियों में वह पहले स्थान पर थीं। फोर्ब्स 2019 की रिपोर्ट के मुताबिक आलिया भट्ट ने पिछले साल 59.21 करोड़ रुपये की कमाई है और 2018 में उन्होंने 58.83 कमाए थे। उनकी मोटी कमाई का सबसे बडा जरिया फिल्में हैं।

इतना ही नहीं, आलिया ने कई स्टार्टअप्स में भी पैसे निवेश कर रखे हैं। हाल ही में उन्होंने फैशन टैक स्टार्टअप में अपने पैसे निवेश किए थे। सोशल मीडिया मैनेजमेंट कंपनी हॉपर्स HQ ने इंस्टाग्राम रिच लिस्ट 2019 जारी की थी। इससे पता चलता है कि बॉलीवुड सितारे अपनी एक पोस्ट के कितने रुपये लेते हैं। इंस्टाग्राम रिच लिस्ट 2019 की रिपोर्ट के अनुसार आलिया भट्ट इंस्टाग्राम के प्रति पोस्ट के लिए वह एक करोड़ रुपये लेती हैं।

News Desk, Ne India News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here