गुवाहाटी में जन्में कपिल जैन के पाइरो स्पेस ने मेटावर्स में पहली बार नए तरीके से मनाया स्वतंत्रता दिवस

12

गुवाहाटी में जन्में कपिल जैन के पाइरो स्पेस ने मेटावर्स में पहली बार नए तरीके से मनाया स्वतंत्रता दिवस

मेटावर्स के लिए प्लग एंड प्ले मिडलवेयर प्रदान करने वाली भारत की शीर्ष वेब 3.0 प्रौद्योगिकी कंपनियों में से एक, पाइरो स्पेस ने मेटावर्स में भारतीय राष्ट्रीय ध्वज फहराकर पहली बार स्वतंत्रता दिवस मनाया।

मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित प्रसिद्ध अभिनेता श्री आदिल हुसैन ने कहा, “मैं मेटावर्स में भारतीय राष्ट्रीय ध्वज फहराने वाले पहले लोगों में से एक होने के लिए वास्तव में उत्साहित हूं।’ प्रौद्योगिकी और विज्ञान के समर्थक के रूप में, ऐसे कार्यक्रमों में भाग लेना मेरे लिए सम्मान की बात है जो दर्शाता है कि कैसे हमारा देश ऐसे उद्यमियों और प्रौद्योगिकी की मदद से तेजी से एक प्रौद्योगिकी महाशक्ति बन रहा है।”

इस अनूठी पहल पर टिप्पणी करते हुए पाइरो स्पेस के सह-संस्थापक श्री कपिल जैन ने कहा कि भविष्य का मेटावर्स कई मायनों में हमारी वास्तविक दुनिया के समान होगा और यहां तक कि कुछ वास्तविक दुनिया की गतिविधि की जगह भी हासिल कर लेगा। भारत ब्लॉकचेन, कृत्रिम वास्तविकता और आभासी वास्तविकता सहित उभरती प्रौद्योगिकियों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए तैयार है। मेटावर्स को भविष्य के एक निश्चित ब्रह्मांड के रूप में देखा जाता है। यह पहल उन 750 स्कूली बच्चों के लिए भी एक श्रद्धांजलि है जिन्होंने “आज़ादी उपग्रह” का निर्माण किया, जो हाल ही में अपनी कक्षा से चूक गया। उन्होंने कहा कि इस बार, हालांकि ब्रह्मांड में नहीं, हमने मेटावर्स पर अपना तिरंगा फहराया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here