आज से टीडीसी मुख्यालय पर क्रमिक अनशन की चेतावनी

10

आज से टीडीसी मुख्यालय पर क्रमिक अनशन की चेतावनी

उत्तराखण्ड बीज एवं तराई विकास निगम (टीडीसी) कर्मचारी संघ के द्वारा निगम मुख्यालय पर आम सभा आयोजित कर 16 जुलाई से क्रमिक अनशन किये जाने का निर्णय लिया ।
उन्होंने कहा कि आन्दोलन के अगले चरण में मुख्यालय पर टैंट लगाकर 16 जुलाई से क्रमिक अनशन शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि निगम प्रबंधन की लापरवाही से निगम घाटे में चला गया है। निगम की उत्पादन क्षमता एवं विक्रय क्षमता कम हो गयी है और निगम के खर्चे और कार्मिकों के वेतन आदि निरन्तर बढ़ रहे हैं, जोकि घाटे का एक प्रमुख कारण है। संघ के अध्यक्ष ने कहा कि निगम को सुचारु रूप से चलाने के लिये 100 करोड़ का अनुदान शासन या सरकार उपलब्ध कराए। इससे कर्मियों को वेतन का भुगतान हो सके। संघ के महामंत्री राम किशोर यादव ने कहा कि कर्मचारीगण अपने आंदोलन के साथ-साथ प्रबंधन को पूर्ण सहयोग प्रदान कर रहे हैं। यदि इसके बावजूद प्रबंधन ने किसी कर्मचारी के विरुद्ध कोई उत्पीड़नात्मक कार्रवाई की तो शांतिपूर्ण चल रहा आन्दोलन उग्र रूप ले लेगा। इसकी पूर्ण जिम्मेदारी निगम प्रबंधन की होगी। इस दौरान ओंकार सिंह, ज्वाला प्रसाद मिश्रा, एसजेए रिजवी, नंदलाल, आरएस तिवारी, एसके श्रीवास्तव, रंजीत शेखावत आदि वक्ताओं ने आम सभा में अपने विचार रखे। इस अवसर पर मुख्यालय सहित बीज विधायन संयंत्र, नगला एवं हल्दी के समस्त कर्मचारी एवं श्रमिक मौजूद रहे।

उत्तराखण्ड बीज एवं तराई विकास निगम (टीडीसी) कर्मचारी संघ के द्वारा निगम मुख्यालय पर आम सभा आयोजित कर 16 जुलाई से क्रमिक अनशन करने का निर्णय लिया गया। सभा में संघ के अध्यक्ष केएन कौन्डिन्य ने कहा कि विगत 13 दिनों से कार्मिकों के पांच माह के वेतन और महंगाई भत्ता के भुगतान आदि समस्याओं को लेकर शान्तिपूर्ण ढंग से आंदोलन चलाया जा रहा है लेकिन प्रबंधन निगम के कर्मचारियों की समस्याओं को लेकर गम्भीर नहीं है। निगम प्रबंधन आंदोलन की अनदेखी कर कर्मचारियों को कार्य बहिष्कार के लिए बाध्य कर रहा है।

National Desk, Ne India News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here